Sidebar ad

Chrome browser Se Youtube video upload kaise Kare। Mobile Chrome browser se video upload kare।।


                 Chrome browser Se Youtube video  upload kaise Kare। Mobile Chrome browser se video upload kare।। 

हलो दोस्तों,

                                           फिर से स्वागत है आप सब लोगों का आपकी आपनी साईट' Total Excel ' की साइट "www.totalcexcel.com" पर।

इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे ।कि आप अपने Youtube video को Chrome browser से कैसे अपलोड कर सकते हैं यह बहुत ही आसान है इस प्रकार अपलोड की गई वीडियो के वायरल होने के चांस बढ़ जाते हैं क्रोम ब्राउजर से अपने यूट्यूब वीडियो को Upload करने का मतलब 10 में 1 यानी कि इस वीडियो में दस अन्य वीडियो का ज्ञान समाहित हैं और वह किस प्रकार से हैं हम इस आर्टिकल में आपको स्टेप टू स्टेप समझाने वाले हैं इसके लिए आप इस आर्टिकल को अंत तक पढ़िए।

क्रोम ब्राउजर से यूट्यूब वीडियो को अपलोड करने के फायदे 

वीडियो को देखने के लिए आप आप यहां https://youtu.be/p7WwEcOxvxgपर क्लिक करें

  • आप अपने यूट्यूब वीडियो को अपलोड करते समय अपने वीडियो के थंबनेल को यहां लगा सकते हैं।
  • इस दौरान आप अपने यूट्यूब वीडियो के पब्लिश करने के समय  को भी सेट कर सकते हैं। आप जिस दिन भी अपनी वीडियो को पब्लिश करना चाहते हैं यहां से आप उस तारीख को डाल सकते हैं।
  • उस तारीख को यह वीडियो स्वत: ही पब्लिश हो जाएगी । जो समय आपने उस विडियो में डाला है।
  • अपलोड करते समय आप अपने यूट्यूब वीडियो का टाइटल भी लगा सकते हैं।
  • अपलोड करते समय आप अपने यूट्यूब वीडियो  का फुल डिस्क्रिप्शन यहां पर लिख सकते हैं।
  • सबसे बड़ा फायदा यह है कि आप अपनी यूट्यूब वीडियो पर यहां से End the screen भी लगा सकते हैं।
  •                                    अपलोड करते समय आप अपने यूट्यूब वीडियो में कार्ड या आई बटन में 4 अन्य वीडियो  को लगा सकते हैं।
  •  यहां से आप अपने यूट्यूब वीडियो के  एंड द स्क्रीन में सब्सक्राइब बटन लगा सकते हैं।
  • यहां से आप अपने चैनल की भाषा को भी चुन सकते हैं।
  • यहां से आप अपने यूट्यूब चैनल का विषय भी चुन सकते हैं
  • यहां से आप अपने यूट्यूब वीडियो के बारे में बता सकते हैं कि यह वीडियो बच्चों के लिए है या नहीं।
  • यहां से आप अपने यूट्यूब वीडियो को अपने यूट्यूब चैनल की प्ले लिस्ट में भी डाल सकते हैं तथा  अपने यूट्यूब चैनल के लिए नई प्लेलिस्ट भी बना सकते हैं।
            यहां से आप अपने यूट्यूब वीडियो को पब्लिश, प्राइवेट, अनलिस्टेड को भी चुन सकते हैं।
                        आओ शुरू करते हैं इस लेख को। अगर आप एक Youtuber है तो यह आर्टिकल आपके लिए है आप इस आर्टिकल को जितने दिल की गहराइयों से पढेंगे। उतनी ही ऊंचाई पर आप अपने यूट्यूब चैनल को ले जाएंगे ।यह मेरा वादा है। इसके लिए आपको इस आर्टिकल को क्रमवार पढ़ना होगा।

Youtube Channel को Chrome browser मे खोले:-
                                                    इसके लिए आपको अपने क्रोम ब्राउज़र को ओपन करना है तथा उसके सर्च बार में Youtube.com लिखकर के सर्च कर देना है उसके बाद आपको अपने Chrome browser के ऊपर दाएं कोने में तीन बिंदुओं  पर क्लिक कर देना है अब आपके सामने एक पॉपअप विंडो खुलेगी। जिसमें आपको अनेक विकल्प मिलते हैं आपको  Desktop site वाले विकल्प पर क्लिक कर देना है । डेस्कटॉप साइट में होने के बाद आपके मोबाइल की स्क्रीन कंप्यूटर की तरह दिखाई देने लगेगी।
                         अब आपको दाएं तरफ ऊपर कोने में आपके youtube channel का  Logo दिखाई देगा। आपको उस पर क्लिक कर देना है इस पर क्लिक करते ही एक पॉपअप विंडो ओपन होगा। जिसमें सबसे पहला विकल्प  Your channel पर आपको क्लिक करना है इस पर क्लिक करते ही आप एक नए पेज पर आ जाएंगे। इस पेज पर आपको Customise Channel का बटन मिलता है आपको Customise Channel पर क्लिक करना है इस  पर क्लिक करते ही आपका मोबाइल कुछ लोडिंग लेगा तथा आप फिर से एक नए पेज पर आ जाएंगे। 
                           यहां आपको कमरे के निशान के बगल में Create लिखा हुआ मिलेगा।आपको उस Create के बटन पर क्लिक कर देना है Create के बटन पर क्लिक करते ही एक नया पॉपअपविंडो खुलेगा ।अब आपको Upload videos पर क्लिक कर देना है अपलोड वीडियों पर क्लिक करते ही आपका मोबाइल कुछ लोडिंग लेगा । 
                    अब आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा । उसमें आपको नीले रंग में Select files के बटन के ठीक ऊपर की ओर एक तीर का निशान दिखाई  देगा ।अब आप या तो तीर के निशान पर क्लिक कर सकते हैं या  Select file पर क्लिक कर सकते हैं इनमें से आपको किसी भी एक बटन पर क्लिक कर सकते हैं इस बटन पर क्लिक करते ही आप नये पेज़ पर आ जाएंगे ।
                     यहां पर आपको File के बटन पर क्लिक कर देना है फाइल के बटन पर क्लिक करते ही आप अपने मोबाइल की गैलरी में पहुंच जाएंगे। यहां से आपको उस वीडियो पर क्लिक करना है जिस वीडियो को आप अपने क्रोम ब्राउजर से अपने यूट्यूब में अपलोड करना चाहते हैं। उस वीडियो पर क्लिक करते ही आपका मोबाइल कुछ लोडिंग लेगा तथा आपको एक तीर का निशान ऊपर नीचे होता हुआ दिखाई देगा ‌। अब आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा। इस पेज में आप अपलोड कर रहे वीडियो के छः विकल्पों को पूरा कर लेंगे। ये छः विकल्प -Title, Discription, Chapters, Thumbnail, Playlists ओर आप इस पेज को पहला पेज नाम दे सकते हैं

पहला पेज
                इस पेज पर आपको Details लिखा हुआ मिलेगा। जैसा कि आप फोटो में देख रहे हैं




       उसके नीचे आपको एक छोटा बॉक्स दिखाई देगा।उस बॉक्स में आपको Title लिखा हुआ मिलेगा। इस बॉक्स में आपको  Untitled के आगे कुछ अंक आदि लिखे हुए मिलेंगे । आपको इन सब को हटा देना है तथा बॉक्स में मैं आपको एक सुंदर सा टाइटल लिख देना है जिस विषय मैं आप अपनी वीडियो को डाल रहे हैं जैसे मैं अपने टाइटल में 'क्रोम ब्राउजर से यूट्यूब वीडियो को अपलोड कैसे करें ?'लिखूंगा। 
              इस प्रकार आप भी अपने विषय अनुसार यहां पर इस बॉक्स में अपने यूट्यूब चैनल के वीडियो का टाइटल लिख देना है। टाइटल में आपको लिखने के लिए को लिखने के लिए मात्र 100 शब्द मिलते हैं।

  टाइटल वाले बॉक्स के नीचे आपको एक बड़ा बॉक्स दिखाई देगा। जिसमें अंग्रेजी के शब्दों में  डिस्क्रिप्शन लिखा हुआ मिलेगा । यूट्यूब वीडियो के डिस्क्रिप्शन में आपको 5000 शब्द मिलते हैं।
                      डिस्क्रिप्शन में आपको सबसे पहले अपने वीडियो के बारे में बताना होगा ।की यह वीडियो इसके बारे में है और इस वीडियो में क्या बताया जाएगा। जैसे मैं लिखूंगा की इस वीडियो में बताया गया है कि आप अपने क्रोम ब्राउजर से अपने यूट्यूब वीडियो को अपलोड किस प्रकार से कर सकते हैं। इस प्रकार आपको वीडियो के बारे में यहां पर संक्षिप्त में लिखना है। उसके नीचे आपको अपने यूट्यूब चैनल का नाम लिख करके उसके नीचे उसका लिंक डाल देना। उसके बाद अगर आपके पास कोई वेबसाइट या ब्लॉग है उसका नाम लिख करके उसके नीचे उसके लिंक को पेस्ट कर देना। इस प्रकार आपको अपने डिस्क्रिप्शन में अपने यूट्यूब चैनल का लिंक वह अपनी वेबसाइट का लिंक दे देना है उसके बाद उसके नीचे आपको इस वीडियो से संबंधित है अन्य वीडियो के लिंक यहां पर दे देना है।
                 उसके बाद आपको अपने डिस्क्रिप्शन में आपके सभी सोशल मीडिया के लिंक लगा देना है जैसे इंस्टाग्राम, फेसबुक, लिंकडइन आदि आदि। आप यहां पर जितने भी सोशल मीडिया यूज करते हैं सभी के लिंक डाल सकते हैं।
        उसके बाद आप अपने यूट्यूब वीडियो में चैप्टर लगा सकते हैं जिस प्रकार एक पुस्तक में अलग-अलग चैप्टर्स हो सकते हैं उसी प्रकार आप अपने यूट्यूब की बड़ी वीडियो में चैप्टर्स डाल सकते हैं। चैप्टर इस वीडियो के किस भाग में  क्या बताया गया है यह सब स्पष्ट करते हैं। आप अपने वीडियो में निम्न प्रकार से चैप्टर लगा सकते हैं:-
00:00 indro
 01:29 Title, Discription,Tags keywords
04:41 Chrome se video apload kare
08:50 Tite, Discription, Tags Kaise
09:29 Thumbnail kaise Lagaye
09:57 Playlists Kaise banaye
10:51 Youtube video Language
11:42 Add subtitles
14:00 Add end the screen
16:28 Add Cards
17:06 Video private, unlimited, public
17:07 Share video on social media
 
                 
                उसके बाद आपको अबाउट दिस वीडियो लिखकर के इस वीडियो से संबंधित है कीवर्ड डाल देने हैं। उसके बाद आप यहां पर कुछ #टैग लगा कर के कीवर्ड दे सकते हैं लेकिन ध्यान रहे यहां पर आप आज  ज्यादा से ज्यादा 15 टैग लगा सकते हैं इससे ज्यादा टैग लगाना स्पैमिंग 
केअंतर्गतआताहैजैसे#ChromeBrowserSeYoutubevVideoKaiseUploadKare। इस प्रकार से आपको अपने पूरे डिस्कशन को लिख लेना है।

नोट:- 
                                   आप अपनी यूट्यूब वीडियो के लिए टाइटल, डिस्क्रिप्शन कीवर्ड और टैग्स यूट्यूब के सर्च बार से ले सकते हैं इसके लिए आपको अपने यूट्यूब के सर्च बार मेंअपने विडियो के विषय के अनुरूप लिखना है तथा आपके सामने अनेक रिजल्ट आ जाएंगे। उन सभी परिणाम  को आप अपने टाइटल,डिस्क्रिप्शन कीवर्ड व  टैग्स में प्रयोग कर सकते हैं।

Thumbnail:-
                       डिस्क्रिप्शन के बाद आपको यहां पर Thumbnail लगाने का ऑप्शन मिलता है। अब आपको अपलोड थंबनेल पर क्लिक करना है अपलोड थंब नेल पर क्लिक करते ही आप अपने मोबाइल की गैलरी में पहुंच जाएंगे ।वहां से आपको अपने वीडियो के लिए बनाई गई थंबनेल पर क्लिक कर देना है।  थंब नेल पर क्लिक करते ही आपका मोबाइल कुछ लोडिंग लेगा तथा आपके यूट्यूब वीडियो मे वह Thumbnail लग जाएगी।

Playlists:-
                     यहां पर आपको एक बॉक्स में select  के आगे एक छोटा बटन दिखाई देगा। यह बटन छोटी तथा उल्टी त्रिभुजा नुमा होगा। आपको बटन पर क्लिक कर देना है। इस पर क्लिक करते ही आपके सामने आपके यूट्यूब चैनल की सभी प्ले लिस्ट आपको दिखाई जाएंगी। अगर आपने अपने यूट्यूब चैनल की प्ले लिस्ट बनाई हुई हैं। आपको किसी एक प्ले लिस्ट पर क्लिक करके उसके बॉक्स में सही का निशान लगा लेना है उसके बाद आपको नीचे दिखाई दे रहे Done के बटन पर क्लिक करना है। आप अपने वीडियो को प्ले लिस्ट में डाल सकते हैं।
                                                    यदि आपने अब तक अपने यूट्यूब चैनल की प्लेलिस्ट नहीं बनाई है तो आप यहां से कितनी भी प्लेलिस्ट अपने यूट्यूब चैनल के लिए बना सकते हैं।


Audience:-
                     यहां पर आपको दो ऑप्शंस दिए जाते हैं की क्या आप की वीडियो आप बच्चों को दिखाना चाहते हैं दूसरा क्या यह वीडियो बच्चों के लिए नहीं है अगर आपकी वीडियो बच्चों के लिए है तो आप पहले ऑप्शन yes, it's made for kids. यदि आप यह वीडियो बच्चों को नहीं दिखाना चाहते तो आपको No it's note made for kids. पर क्लिक कर देना है। हम दूसरे ऑप्शन पर क्लिक करेंगे।
                     
              
Show More (Second Page)
                                             आपको यहां पर पहले पेज में Tite, Description, Thumbnail, playlists और Audience के ऑप्शन मिलते हैं आपको यह सभी ऑप्शन फुलफिल करने के बाद Show More के बटन पर क्लिक करके दूसरे पेज को ओपन कर लेना है।

Paid Promotion:-
                               इस ऑप्शन मैं आप अपने यूट्यूब वीडियो के यूज़ बढ़ाने के लिए अगर पैड प्रमोशन लगाना चाहते हैं तो यहां से आप लगा सकते हैं लेकिन ध्यान रहे पेड़ प्रमोशन से लिया गया वॉच टाइम मोनेटाइज के समय काउंट नहीं किया जाएगा। केवल ऑर्गेनिक वॉच टाइम ही अकाउंट किया जाएगा।

Automatic Chapters:-
                                         इस ऑप्शन में आप अपने वीडियो में चैप्टर्स लगा सकते हैं जिस प्रकार एक पुस्तक में अलग-अलग चैप्टर होते हैं उसी प्रकार आप अपने लंबी वीडियो को अलग-अलग सेक्टरों में दिखा सकते होगा या यह चैप्टर्स आपकी वीडियो के अलग-अलग भागों में बांट देते हैं इसमें दर्शक  आपकी वीडियो के 1 भाग को भी देख सकता है

Tags:-
           टैग सैंक्शन में आपको अपने वीडियो के लिए टैग लिखने होते हैं आपको यहां पर 500 शब्द दिए जाते हैं वीडियो के टैक्स सेक्शन में आप 500 से अधिक शब्द नहीं लिख सकते हैं। टैग्स आप जितने सरल भाषा और अपनी वीडियो के विषय अनुसार लिखते हैं तो आप की वीडियो रैंकिंग में प्रथम भी आ सकते हैं।

Language and captions Certifications:-
                          
                     यहां पर आप लैंग्वेज वाले बॉक्स में क्लिक करके अपने वीडियो की भाषा को चुन सकते हैं। Video language select बॉक्स पर क्लिक करते ही आपके सामने एक पॉपअप विंडो ओपन होगा। जिसमें अनेक भाषाएं आपको दिखाई जाएंगे। उनमें से आप अपने वीडियो के लिए भाषा चुन सकते हैं। अगर आप हिंदी व अंग्रेजी में से किसी एक भाषा को चुनते हैं तो अधिक अच्छा होगा।

Recording  Date and location:-
                 यहां से आप अपने वीडियो के रिकॉर्डिंग डेट और लोकेशन भी लगा सकते हैं।

License and Distribution:-
                      इस ऑप्शन में आपको अपने youtube channel के लाइसेंस के लिए एक बॉक्स दिया जाता है उस बॉक्स पर क्लिक करके आप अपने youtube channel के लिए लाइसेंस को चुनाव कर सकते हैं अगर आप standard YouTube licence को चुनते हैं तो सबसे अच्छा रहता है या आप किसी अन्य लाइसेंस को भी चुन सकते हैं वह आपकी इच्छा के पर निर्भर करता है।


Shorts sampling:-
                इस विकल्प में आपको कोई फेरबदल नहीं करना है allow people to sampling this content को सही का निशान पर ही रहने देना है।

Category:-
                  यहां पर आपको एक बॉक्स दिया जाता है उस बॉक्स के बटन पर क्लिक करके आप अपने यूट्यूब चैनल की कैटेगरी को चुन सकते हैं अगर आप अपने यूट्यूब चैनल में हंसी मजाक से संबंधित वीडियो डाल रहे हैं तो आप को comedy category  का चुनाव करना होगा।  कैटेगरी बॉक्स पर क्लिक करते ही आपके सामने यूट्यूब चैनल के अनेक कैटेगरी दिखाए जाएंगे। आपका चैनल जिस कैटेगरी में आता है आपको उस कैटेगरी पर क्लिक कर देना। कैटेगरी की अधिक जानकारी के लिए आपको यूट्यूब पर अनेक वीडियो मिल जाएंगी।

Comments and ratings:-
                       इस विकल्प में आपको कोई भी परिवर्तन नहीं करना है ‌‌।

Video elements Third page:-
                                  दूसरे पेज के सभी विकल्प पूरे करने के बाद आपको इस पेज को स्क्रोल डाउन करके इस पेज के ऊपरी भाग में आ जाना है तथा ऊपर एक राउंड में दिए गए video elements पर क्लिक करना है। Video elements पर क्लिक करते ही आप एक नए पेज पर आ जाएंगे । जिसमें आपको Add subtitles, Add an end screen and Add cards यह तीन विकल्प आपको दिखाई देंगे। अब आपको बारी बारी से इन तीनों को पूरा करना है।

Add Subtitles;-
                            इस विकल्प को पूरा करने के लिए आपको इस विकल्प पर add subtitles  के आगे दिए गए Add के बटन पर क्लिक कर देना है। एड सबटाइटल में हम बोलने के साथ-साथ लिखते हैं जैसे आपने किसी अंग्रेजी की वीडियो में बोलते हुए देखा होगा और उस वीडियो के साथ उसमें स्क्रीन पर हिंदी में भी लिखा हुआ आता है इसको हम एड सबटाइटल कह सकते हैं एड सबटाइटल तभी लगाना चाहिए जब आपको इंग्लिश और हिंदी दोनों पूर्ण रूप से कंप्लीट आती  हो।
Add an end screen:-
                           यहां पर आपको add an end screen के आगे Add का बटन दिखाई देगा ।आपको उस Add  के बटन पर क्लिक कर देना है। एड के बटन पर क्लिक करते ही आप नए पेज पर आ जाएंगे। यहां पर आपको उस वीडियो की Thumbnail दिखाई जाएगी जिस पर आप Add End the screenलगा रहे हैं। thumbnail के बाईं तरफ आपको नीले रंग का +elements  का बटन दिखाई देगा। आपको +elements के बटन पर क्लिक करते ही एक छोटे बॉक्स में video, Playlists, Subscribe and Channel के ऑप्शन दिखाई देंगे। आपको पहले ऑप्शन वीडियो पर क्लिक करके अपने यूट्यूब चैनल के सभी वीडियो को ओपन कर लेना है तथा जो भी वीडियो आपको अच्छा लगे है उस पर क्लिक करना है उस पर क्लिक करते ही आपका वह वीडियो आपके End the screen में लग जाएगा। आप देखेंगे कि आपकी उस वीडियो के थंबनेल पर वह वीडियो आ गया है। इस प्रकार आप अपने वीडियो में चार end the screen लगा सकते हैं यहीं से आप सब्सक्राइब के ऑप्शन पर क्लिक करके  अपने यूट्यूब चैनल का सब्सक्राइब बटन लगा सकते हैं। सब्सक्राइब पर क्लिक करते ही आपके वीडियो पर आपकी यूट्यूब चैनल का लोगो आ जाएगा ।वहां से कोई भी आपके चैनल को सब्सक्राइब कर सकता है।

Add Cards:-

                     Add  End the screen के नीचे आपको Add Cards का ऑप्शन मिलता है आपको Add Cards  के सामने एक Add का बटन मिलता है आपको ऐड के बटन पर क्लिक कर देना है। Add के बटन पर क्लिक करते ही आप एक नए पेज पर आ जाएंगे। 

                यहां पर आपको  जिस वीडियो में Cards लगा रहे हैं उस वीडियो का सामने के भाग के  बाई तरफ Video, Playlists, Channel, link  के ऑप्शन के आगे एक -एक नीले रंग का(प्लस) + का निशान दिखाई देगा। आपको वीडियो के आगे दिखाई दे रहे नीले रंग के + (प्लस) के निशान पर क्लिक कर देना है इस पर क्लिक करते ही आपके चैनल की सभी वीडियो यहां पर ओपन हो जाएंगी। आप जिस वीडियो को Cards  में डालना चाहते हैं उस पर क्लिक करेंगे । उस पर क्लिक करते ही आपकी वह वीडियो Cards में लग जाएगी । Cards को आप i Cards भी कह सकते हैं। अगर आपने यह वीडियो गलती से सिलेक्ट कर ली है तो आपको इस वीडियो के आगे डिलीट बॉक्स दिखाई देगा। आप उस डिलीट बॉक्स पर क्लिक करके इस वीडियो को डिलीट कर सकते हैं तथा दोबारा से प्लस के निशान पर क्लिक करके दूसरी वीडियो को यहां से चुन सकते हैं ।इस प्रकार आप अपनी एक यूट्यूब वीडियो पर 4 यूट्यूब वीडियो को कार्ड में लगा सकते हैं।  

                सभी Cards डालने के बाद आपको इस पेज को  दाई साइट में खिसकाकर  करके  नीले रंग के Save के बटन पर क्लिक करना है सेव के बटन पर क्लिक करते ही आपकी एड कार्ड की वीडियो सेव हो जाएंगी ।और आप देखेंगे कि Add Cards के सामने एक  सही का निशान लग चुका है। इस प्रकार आप अपने तीसरे पेज को पूरा कर लेना है।

          उसके बाद आपको इस पेज को नीचे की ओर खींच कर सबसे ऊपर आ जाना है  तथा एक रेखा के ऊपर दिए गए Checks के बटन पर क्लिक करके आपको इस विडियो के सभी भागों को चेक कर लेना कि कहीं कोई त्रूटी तो नहीं रह गई है चेक करने के बाद आपको Checks के आगे एक रेखा राऊंड के  ऊपर दिए गए Visibility के बटन पर क्लिक कर देना है।

        इस बटन पर क्लिक करते ही आप एक नए पेज पर आ जाएंगे। यहां से आप अपने इस विडियो को Private, Public, Unlimited कर सकते हैं आपको प्राइवेट के बटन पर क्लिक करके इसे प्राइवेट कर देना है।

यहीं से आप अपने वीडियो को कब पब्लिक करना चाहते हैं उस समय को यहां से आप सेट कर सकते हैं लेकिन मैं यहां पर समय सेट नहीं करूंगा। यहीं पर आपको दाईं तरफ ऊपर अपने यूट्यूब वीडियो की Thumbnail दिखाई दे रही होगी।

अब आपको इस पेज को ऊपर की ओर खींच करके इस पेज के नीचे दाएं तरफ होने में दिखाई दे रहे शिव के बटन पर क्लिक कर देना है शिव के बटन पर क्लिक करते ही आपके यह वीडियो सेव हो जाएंगी और आपके सामने सोशल मीडिया के  सभी आइकन दिखाई देंगे। जितने भी आप सोशल मीडिया यूज करते हैं। जैसे-Whatshapp, Facebook,Lindin, Twitter,Koo,Tellgram आदि। इस वीडियो को आप जिस भी सोशल मीडिया पर शेयर करना चाहते हैं यहां से कर सकते हैं। लेकिन आप अगर यहां से शेयर करना चाहते हैं तो इसे पहले पब्लिक करना होगा क्योंकि हमने इस वीडियो को प्राइवेट में रखा है। जब तक यह वीडियो पब्लिक नहीं की जाएगी। तब तक इस विडियो को पर कोई ओपन नहीं कर सकता। उसके बाद आपको अपने youtube Studio  में जाकर के इस वीडियो को पूरा चेक करके public कर देना है।इस प्रकार से अपलोड की गई वीडियो जीवन भर wieves  देती है।

इस प्रकार से आप अपने यूट्यूब वीडियो को क्रोम ब्राउज़र से अपलोड कर सकते हैं तथा जीवन भर व्यूज यूज ले सकते हैं 

निष्कर्ष:-

दोस्तों मैं समझता हूं कि आपको यह आर्टिकल अच्छी तरह से समझ में आ गया होगा। की आप अपने Youtube video को Chrome browser से किस प्रकार से अपलोड कर सकते हैं अगर आपको इसमें कहीं भी किंतु परंतु लगता है तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में लिख सकते हैं मैं आपके कॉमेंट का जवाब अवश्य दूंगा। अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा हो तो अपने दोस्तों को शेयर करना तथा नीचे दिखाई दे रहे फॉलो बटन को दबा कर के इस आर्टिकल का समर्थन करना।














                                 

Post a Comment

1 Comments

  1. Your contents are completely awesome and share-worthy. I really appreciate the efforts that you put into this. Keep sharing. For more information visit Free YouTube Video Downloader for Mac also .

    ReplyDelete

Please don't any spam link in the comment box.

Featured post

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) की वैज्ञानिक एन वलारमथी का निधन

 भारतीय अंतरिक्ष  अनुसंधान संगठन (ISRO) की वैज्ञानिक एन वलारमथी का  निधन चंद्रयान-3 के लांचिंग के समय उल्टी गिनती करने वाली वैज्ञानिक एन वला...